अपना प्रदेश

VARANASI: स्मार्ट मीटर के खिलाफ व्यापार मंडल मिला बिजली विभाग के एमडी से

वाराणसी। व्यापार मंडल के अध्यक्ष अजीत सिंह बग्गा के नेतृत्व में  व्यापारी प्रतिनिधि मंडल विद्युत विभाग के एमडी से मिलकर उन्हें शहर के समस्या के बारे में बताते हुए ज्ञापन सौंपा।

जिन घरों में स्मार्ट मीटर लग रहा है वह तेज चलने के कारण बिजली का बिल ज्यादा आ रहा है जिस पर शिकायत विभाग से चेक करने पर चेक मीटर लगाने पर के नाम पर 5000 रुपये का शुल्क जमा कराया जा रहा है जो कि न्याय संगत में नहीं है।  झटपट योजना के तहत तत्काल कनेक्शन मिलना चाहिए पर ऐसा नहीं हो रहा है यह योजना भ्रष्टाचार से लिप्त है। इस पर पूरी तरह से रोक लगायी जाये। साथ ही  विद्युत न्यायिक आयोग का पुराना नियम आरबीआई गाइडलाइन उपभोक्ताओं का जो सिक्योरिटी मनी जमा कराई जा रही है उसका ब्याज उपभोक्ताओं के बिल में री ड्यूज होकर आएगा ऐसा कहा गया था  लेकिन आज तक ऐसा नहीं हुआ।

महामंत्री प्रमोद अग्रहरी ने कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ आम जनता को नहीं मिल पा रहा है जैसे बकाए बिल को दो-चार किस्तों पर आसानी से जमा किया जाए।  जन जागरण हेतु जगह-जगह कैंप लगाया जाए, बिजली का बिल दृष्टि पूर्व व समय से नहीं आने पर सॉफ्टवेयर की गलती  से कई चीजों का उल्लेख ना होने से उपभोक्ताओं को परेशानी होती है। विद्युत नियामक बोर्ड का आदेश है कि किसी घर में छोटी मोटी दुकान हो तो कर कमर्शियल उपभोक्ता  के नाम पर परेशान नहीं करना चाहिए पर विभाग के लोग इसका उल्लंघन करने से बाज नहीं आते हैं।

शिकायतों को सुनने के बाद एमडी ने अध्यक्ष अजीत सिंह बग्गा जी को यह आश्वासन दिया कि इन नियमों की अनदेखी करने वालों पर तुरंत कार्रवाई होगी और और शिकायतों का शीघ्र ही निपटारा करने के बाद आपको सूचित किया जाएगा।  इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से सम्मिलित सनी जौहर गुनगीत सिंह, बग्गा सोहनलाल, मनीष चौरसिया मनीष गुप्ता नीरज गुप्ता शाहिद कुरेशी मीडिया प्रभारी दीप्ति मान गुप्ता जितेन चौधरी विकास गुप्ता महिला मंडल से अध्यक्ष शालिनी गोस्वामी आरती शर्मा पूनम जायसवाल उषा सिंह पूर्वांचल महिला व्यापार मंडल अध्यछ सविता सिंह  आदि व्यापारी सम्मिलित हैं।

 61 total views

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top