अपना प्रदेश

VARANASI : नौ लेखपालों पर मुकदमा दर्ज, प्रदर्शन जारी  

वाराणसी। शिवपुर पुलिस ने बृहस्पतिवार को लेखपाल संघ के जिलाध्यक्ष व जिलामंत्री समेत नौ लेखपालों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। शिवपुर पुलिस ने यह मुकदमा उप जिलाधिकारी सदर महेंद्र कुमार श्रीवास्तव की तहरीर पर दर्ज किया है। वहीं इससे नाराज लेखपालों ने आज जमकर प्रदर्शन किया और कहा कि उनका धरना ऐसे ही जारी रहेगा। 

बता दें कि लेखपाल संघ अपनी आठ सूत्रीय मांगों को लेकर पिछले कुछ दिनों से सदर तहसील पर धरना दे रहे हैं। लेखपाल संघ के प्रदेश व्यापी धरने को प्रदेश सरकार द्वारा निषिद्ध ठहराते हुए काम पर वापस लौटने की अपील की थी। इसके बावजूद जब लेखपाल अपनी जिद पर अड़े रहे तो प्रदेश सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन ने सख्त  कदम उठाया, जिसके तहत लेखपाल संघ के जिलाध्यक्ष व जिलामंत्री समेत नौ लेखपालों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया।

प्रदेश में धारा 144 लागू होने के बावजूद भारी संख्या में लेखपालों के धरना-प्रदर्शन करने पर उप जिलाधिकारी सदर महेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने शिवपुर थाने में लेखपाल संघ के जिलाध्यक्ष उमाशंकर सिंह, जिला मंत्री आशीष कुमार वर्मा, अध्यक्ष अशोक सिंह, महामंत्री शिवशंकर चौबे, मानसिंह, कृष्ण मुरारीलाल, रामबहाल मौर्या, संतोष पटेल व संदीप सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्जकरने के लिये शिवपुर थाने में तहरीर दी। तहरीर के आधार पर शिवपुर पुलिस ने सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 143, उत्तर प्रदेश अनिवार्य सेवा रखरखाव अधिनियिम 1966 की धारा 3 व 4 के तहत मुकदमा दर्जकर लिया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 189 total views

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top