अपना प्रदेश

VARANASI: रैनबसेरा और अलाव को लेकर डीएम ने किया औचक निरीक्षण

वाराणसी। रैनबसेरों पर इंतजामों की रिपोर्ट नगर निगम से लेने के बाद प्रशासन ने इसकी क्रास चेकिंग शुरू कर दी है। बृहस्पतिवार की रात कमिश्नर व जिलाधिकारी समेत प्रशासनिक अफसरों ने रैनबसेरों, अलाव की व्यवस्था का औचक निरीक्षण किया साथ ही अफसरों ने कई स्थानों पर कंबल भी बांटा।

जिलाधिकारी ने रैनबसेरों में साफ- सफाई, शौचालय व कंबल, गद्दे की व्यवस्था में कोई कमी न होने देने की हिदायत दी है। अधिकारियों ने शिवपुर, कैंट समेत कई स्थानों पर रैनबसेरों व अलाव की व्यवस्था जांची। उन्होंने निराश्रितों व जरूरतमंदों के बीच कंबल भी बांटा। टाउनहाल शेल्टर हाउस के निरीक्षण के दौरान कमिश्नर, डीएम ने शेल्टर हाउस में रह रहे लोगों से उनका कुशलक्षेम जानने के साथ ही उपलब्ध व्यवस्थाओं  की भी जानकारी ली ।

निरीक्षण के दौरान 31 लोग मौजूद मिले। शिविर में मौजूद दारानगर निवासी सलमा बीवी ने बताया कि यहां पर कंबल, पीने के पानी, अलाव तथा गद्दा, रजाई साफ-सुथरा मिल रहा है। इसके अलावा वे चितरंजन पार्क स्थित रैन बसेरा भी पहुंचे और वहां की व्यवस्था जांची। एडीएम वित्त एवं राजस्व सतीश पॉल ने अलईपुरा, गोलगड्डा स्थित रैनबसेरा का निरीक्षण किया। उन्होंने रैनबसेरा में साफ-सफाई, प्रकाश, शौचालय, पेयजल, कंबल की व्यवस्था देखने के बाद कर्मचारियों की उपस्थिति जांची। रात्रि में रैनबसेरा को खुला रखने और आने वालों को मानक के अनुसार सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।शीतलहर, तापमान में गिरावट व गलन बढ़ने पर प्रशासन ने निराश्रितों व जरूरतमंदों के लिए गर्माहट की व्यवस्था के लिए नगर निगम को कड़ा निर्देश जारी किया है।

 33 total views

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top