अपना प्रदेश

जाल में फंसी विशालकाय मछली, देखने वालों की लगी भीड़

रिपोर्ट- महितोष मिश्र

मऊ। जनपद की सरयू नदी मऊ और गोरखपुर को दो जिलों में बांटती है। बीते बुधवार को मऊ से सटे गोरखपुर की सीमा में दोहरीघाट-बड़हलगंज पुल के पास मुक्तिपथ इलाके में मछुआरों ने सरयू नदी से एक विशालकाय मछली पकड़ी है। इस मछली का वजन 87 किलो है। नदी से बाहर निकालते ही उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। 

बता दें कि रोज की तरह ही बीते बुधवार को भी मऊ जनपद के दोहरीघाट कस्बा निवासी संदीप व उसके तीन-चार साथी दोहरीघाट-बड़हलगंज सरयू नदी पुल पारकर कस्बे के मुक्तिपथ के पास नदी में मछली मार रहे थे। उन्होंने मछली पकड़ने के लिए नदी में जाल डाला था। जाल को खींचते समय काफी मशक्कत होने लगी तो उन्हें कोई भारी भरकम जीव या मछली फंसे होने की आशंका हुई। वहीं उन्हें जाल में सूंस फंसे होने का भी शक हो रहा था। चारों ने किसी तरह जाल को समेटना शुरू किया, तो जाल में काफी बड़ी मछली फंसी हुई दिखाई दी। मछली गोंच प्रजाति की बतायी जा रही है।

बड़ी मछली की सूचना पाते ही मौके पर अगल-बगल व क्षेत्रीय इलाके के लोग देखने के लिए इकट्ठा हो गए। युवक मछली को रस्सी से बांधकर स्थानीय बाजार में बेचने के लिए पहुंचे, जहां इतनी बड़ी मछली खरीदने वाला कोई नहीं मिल रहा था, जबकि देखने वालों की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही थी। ये घटना पूरे दिन चर्चा का विषय बनी रही।

 69 total views

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top