अपना देश

कमलाकांत चौबे की मनाई गई सातवीं पुण्यतिथि

गाजीपुर। भारतीय जनसंघ के संस्थापक सदस्य पं कमलाकांत चौबे के सातवीं पुण्य तिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में पूर्व केंद्रीय मंत्री पहुंचें, जहां उन्होंने खुद को कमलाकांत चौबे का मानष पुत्र बताते हुए कहा कि आज वह स्वर्गलोक में प्रसन्न होकर देश के राष्ट्रीय नेतृत्व तथा सरकार को उनके राष्ट्रवादी कार्यों के लिए आशीर्वाद दे रहे होंगे। 

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि देश में एक आम धारणा बन चुकी थी कि राजनीति में जो नेता कहते हैं वो करते नहीं है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने नये प्रकार का विश्वास लोगों में जगाया है और ये बात सिद्ध भी हुई है। जो हमारे महामनिषीयों की सोच थी वह आज प्रफुल्लित है। आगे उन्होंने कहा कि कमलाकांत चौबे जी की विचार धारा के लोग कभी विचारों से समझौता नहीं करते थे।और आज उन्हीं  महान आत्माओं के बदौलत जो भाजपा के नींव के पत्थर साबित हुए हैं।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि उ.प्र.सरकार के खेल एवं युवा कल्याण, पंचायती राज्य मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने पं कमलाकांत चौबे को महान राष्ट्रवादी बताते हुए उनके विचारधारा को संघर्षशील और राष्ट्र सेवा के प्रति निष्ठावान बताया। उन्होंने कहा कि आज उसी राष्ट्रीय सोच के कारण भारतीय जनता पार्टी विश्व की सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टी है। हमारी नैतिक जिम्मेदारी और कर्त्तव्य है कि उन महान आत्माओं के विचारों को जन जन तक राष्ट्र हित में पहुंचाना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। मंत्री ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री की गाजीपुर सहित पूरे पुर्वांचल के विकास के लिए सराहना करते हुए उनका गाजीपुर लोकसभा चुनाव न जीतना दुर्भाग्यपुर्ण बताया। सभी अतिथियों तथा आगंतुकों के प्रति कार्यक्रम आयोजक चतुर्भुज चौबे ने आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया। अतिथियों ने पं कमलाकांत चौबे के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए दो मीनट मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर मनोज सिन्हा व  मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने अपने कर कमलों से पंचायत भवन का ईंट रखकर आधारशिला रखी और शीला पट्ट का अनावरण कर शिलान्यास किया।

 30 total views

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top