अपना प्रदेश

तमंचे के बल पर व्यापारी से लाखों की लूट, तीन गिरफ्तार

रिपोर्ट- महितोष मिश्र

मऊ। दोहरीघाट में अदरक व्यवसायी से हुई लूट का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इसकी सूचना दी। उन्होंने बताया कि पुलिस मुठभेड़ में तीन शातिर लुटेरे गिरफ्तार हुए है। पुलिस ने इनके पास से लूट के 84 हजार रुपये और लूट में प्रयुक्त तीन बाइक एक पिस्टल सहित दो अवैध असलहे व जिंदा कारतूस बरामद हुए है।

बता दें कि बीते 5 जनवरी को थानाक्षेत्र दोहरीघाट में गोरखपुर के अदरक व्यवसायी से बदमाशों ने असलहे के बल पर सवा 3 लाख की लूट की थी। इस मामले में बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र कुमार श्रीवास्तव व क्षेत्राधिकारी घोसी के नेतृत्व में स्वाट टीम व थाना दोहरीघाट पुलिस को लगाया गया था। बीते सोमवार को मुखबिर के सूचना पर आजमगढ़ बार्डर पर औराडांड़ पुलिस बूथ के पास पुलिस की चेकिंग के दौरान दो मोटरसाईकिल आजमगढ़ की तरफ से आती दिखायी दी, जिसको पुलिस ने रोकने का इशारा किया, तो वहीं दोनों बदमाश मोटरसाईकिल सवार गाड़ी पीछे मोड़कर भागना चाह रहे थे। तभी दोनों बाइक आपस में टकरा गई और दोनों को पुलिस ने धर-दबोचा है।

इस दौरान एक बदमाश अंधेरे व झाड़ियों का फायदा उठाते हुये भागने में कामयाब रहा। तलाशी के दौरान तीनों के कब्जे से 84 हजार 20 रुपये, एक पिस्टल 9 एमएम, 3 जिंदा व 1 खोखा कारतूस 9 एमएम, एक तमंचा 12 बोर व एक जिंदा कारतूस 12 बोर, 2 जिंदा कारतूस 315 बोर, दोहरीघाट लूट में प्रयुक्त मोटरसाइकिल स्प्लेंडर फर्जी नम्बर के साथ, स्प्लेंडर प्लस को बरामद किया गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि बीते 5 जनवरी को थानाक्षेत्र दोहरीघाट में अदरक व्यवसायी से तीन बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था। उसमें रमेश पटेल व धनंजय पासवान ने असलहा के बल पर लूट की घटना को अंजाम दिया था। धनंजय पासवान ने बताया कि उसने नृपचंद के साथ मिलकर बीते 15 नवम्बर को ग्राहक सेवा केन्द्र चलाने वाले केवटली के पास थाना खजनी जनपद गोरखपुर में दो लाख रुपये की लूट की थी व आजमगढ़ में भी एक लूट की वारदात को अंजाम दिया था। वहीं रमेश पटेल द्वारा बताया गया कि दोहरीघाट के लूट के पैसे से अपने पिता के नाम पर अपाचे मोटरसाईकिल खरीदा था, चारों लोग मिलकर गाड़ी का नम्बर प्लेट बदल-बदलकर फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर लूट करते हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 39 total views

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top