अपना प्रदेश

काशी के सिखों ने पाकिस्तान को ललकारा, कहा—सुधर जाओं नहीं तो…

 

वाराणसी। एक बार फिर पाकिस्तान ने अपनी नापाक हरकतों से यह बता दिया कि भारत चाहे जितना भी शांति व्यवस्था स्थापित करने का प्रयास करे, वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आयेगा। पाक द्वारा ननकाना साहिब गुरूद्वारे पर पत्थरबाजी किये जाने को लेकर पूरे देश में आक्रोश का महौल है,जिसको लेकर पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में सिख समुदाय के लोगों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के जमकर नारे लगाये। साथ ही सरकार से मांग की कि एक बार फिर पाक को करारा जवाब दिया जाये।

बता दें कि पाकिस्तान में स्थित सिखों के पवित्र धर्मस्थल पर पाक ने नापाक हरकत करते हुए बीते शुक्रवार को वहां पर पत्थरबाजी किया। साथ ही धमकी देते हुए कहा कि ननकाना साहिब गुरूद्वारे का नाम बदलकर जल्द ही गुलाम-ए-मुस्तफा रखा जाएगा, जिस पर भारत ने पाक को फटकार लगाते हुए कहा है कि इसमें जो लोग दोषी है उनके खिलाफ पाक सख्त कार्रवाई कि जाए।

इसी कड़ी में वाराणसी में सिख समुदाय के लोगों ने गुरूद्वारे में जाकर इमरान खान के सदबुद्धि की प्रार्थना की है। अजीत सिंह बग्गा ने कहा कि जिस तरह से पाकिस्तान में गुरूद्वारे में सिखों के ऊपर हमला किया जा रहा है, वो निंदनीय है। इसके लिए पाकिस्तान को मांफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री मोदी से ये गुहार लगाता हूं कि ननकाना साहिब का नाम न बदला है न बदलेगा। इसके लिए सिखों को शहादत देनी भी पड़े, तो वो इससे पीछे नहीं हटेंगे।

 42 total views

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top