अपना प्रदेश

हैदराबाद और उन्नाव की घटना से भी वाराणसी पुलिस ने नहीं लिया सीख…

वाराणसी। वाराणसी में शनिवार को एक ऐसी घटना सामने आई, जिसने पूरे शहरवासियों को झकझोंर कर रख दिया है। 24 वर्षीय शिक्षिका का अपहरण कर बदमाशों ने उसे जान से मार दिया और शव को चौबेपुर स्थित गंगा नदी के किनारे फेक दिया। मृतका के परिजनों का आरोप रहा कि वह अपनी बेटी के लापता होने की गुहार लेकर पुलिस के दरवाजे खटखटाते रहें, लेकिन किसी ने उनकी सुध नहीं ली,जिसके कारण आज उनकी लाडो दुनिया में नहीं रही।

चेतगंज थाना क्षेत्र के तेलियाबाग के रनिया महाल निवासिनी 24 वर्षीय शिक्षिका प्रीती प्रजापति के परिजनों का आरोप है कि बीते 11 दिसंबर को जब उनकी बेटी जब टूयशन पढ़ाकर घर वापस आ रही थी, तभी रास्ते में शाम को अचानक से कहीं लापता हो गई। जब बेटी देर शाम तक घर नहीं पहुंची तो मां ने उसके मोबाइल पर उससे संपर्क करने का प्रयास किया,लेकिन मोबाइल भी ​आॅफ हो गया था।

मृतका के भाई का आरोप है कि इसको लेकर वह चेतगंज थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट करने गये तो उन्हें यह कहकर वापस भेज दिया गया कि यह मामला सिगरा थाने का है। जब सिगरा थाने पर पहुंचे तो वहां गुमशुदगी की रिपोर्ट तो दर्ज कर ली गई,लेकिन शिक्षिका की खोजबीन में तत्परता नहीं दिखाई दी। हालांकि इसके बाद जब सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया तो चौराहे के समीप लगा ट्रैफिक पुलिस द्वारा लगाया गया सीसीटीवी कैमरा ही खराब पड़ा मिला।

परिजनों का कहना है कि आज जब एक अज्ञात युवती का शव चौबेपुर में मिलने की सूचना मिली तो हमने जाकर जांच पड़ताल की तो वह हमारी बहन निकली। उसके शरीर पर कई जगह चोट के निशान थे और उसकी हत्या कर उसके शव को फेका गया है। इस पूरे मामले से आक्रोशित परिजनों संग स्थानीय लोगों ने तेलियाबाग तिराहे पर शव को सड़क पर रख चक्का जाम कर दिया,जिसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिस कप्तान के इस आश्वासन पर कि जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस पर जाम समाप्त हुआ।

इस पूरे मामले पर चेतगंज सीओ अनिल कुमार का कहना रहा कि 11 दिसंबर को एक लड़की गायब हुई थी और आज उसका शव चौबेपुर में मिला है। इस मामले में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी । अगर इसमें किसी पुलिसकर्मी की भी लापरवाही सामने आती है तो उनके खिलाफ भी कार्रवई की जाएगी। हालांकि जब यह लोग सिगरा थाने पहुंचे तो इनकी एफआईआर लिख दी गई थी। पुलिस सीसीटीवी फुटेज सारे दुकानों आदि की खंगालेगी और जो भी दोषी होंगे उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जायेगा।

 45 total views

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top